Home GLOBAL NEWS केरल में कुदरत का कहर नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़...

केरल में कुदरत का कहर नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते हुई 324 लोगो की मौत, मोदी जी का हवाई दौरा। I Focus Samachar 7

183
0
SHARE
Kerala Flood
Kerala Flood

Focus Samachar 7, New Delhi केरल में जारी है कुदरत का कहर नौ दिन से भारी बारिश और बाढ़ के चलते 324 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को भूस्खलन और बाढ़ में 106 लोगो ने अपनी जान गवाई। केरल में सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हुई हैं। करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है। अब तक भारी बारिश के चलते केरल में जान माल का भरी नुक्सान हो चूका है।

Kerala flood rescue
Kerala flood rescue

कुदरत का कहर केरल में अभी थमा नहीं है मौसम विभाग ने रविवार तक केरल में भारी बारिश की चेतावनी दी है। राज्य के 14 में से 13 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। पेरियार नदी में बाढ़ से कोच्चि एयरपोर्ट समेत शहर के ज्यादातर इलाके डूब गए। ये एयरपोर्ट 26 अगस्त तक बंद रहेगा।

जिसमे कासरगोड़ा, इडुक्की, अलाप्पुझा, त्रिशूर, एर्नाकुलम जिले में हालात सबसे खराब हैं। बारिश की वजह से इडुक्की, मल्लाप्पुरम और कन्नूर जिले में कई जगहों पर भूस्खलन भी हुआ है। रेल यात्रा भी बाढ़ के कारण प्रभावित हुई है कर्नाटक-केरल के बीच चलने वाली 17 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया।

Kerala-floods
Kerala-floods

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री पिनरई विजयन से फोन पर बात की। प्रधानमंत्री देर रात केरल पहुंचे। सुबह साढ़े सात बजे वे हवाई सर्वे के लिए कोच्चि रवाना हुए। मुख्यमंत्री विजयन ने ट्विटर के जरिए मुख्यमंत्री राहत कोष का बैंक खाता नंबर शेयर कर लोगों से मदद की अपील की। पंजाब और दिल्ली सरकार ने 10-10 करोड़ रुपए की सहायता देने का ऐलान किया।

Kerala flood
Kerala flood

भीषण आपदा के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी आ गई। यातायात ठप होने से ज्यादातर पेट्रोल पंप सूखे पड़े हैं। कई इलाकों में पेयजल संकट गहरा गया है। लोगो को पिने के पानी के लिए भी भरी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। रेलवे ने राज्य में पीने के पानी से भरे टैंकर रवाना किए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here