Home GLOBAL NEWS AAP सरकार देने वाली है दिल्ली वालो को एक नया झटका, दिल्ली...

AAP सरकार देने वाली है दिल्ली वालो को एक नया झटका, दिल्ली में ऑटो का किराया होगा महंगा।I Focus Samachar 7

171
0
SHARE

Focus Samachar, New Delhi दिल्ली वालो को जल्द ही पड़ सकती है ऑटो की सवारी महंगी। दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल एवं परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ऑटो यूनियन के साथ एक बैठक की और ऑटो यूनियन की मांगो को सहमति भी दे दी है।

25 रुपए बेस फेयर में 2 किलोमीटर नहीं 1 किलोमीटर का ही सफर शामिल होगा। इससे आगे प्रति किलोमीटर 8 नहीं 10 रुपए का भुगतान करना होगा। केजरीवाल ने सोमवार को अपने निवास पर ऑटो चालकों की बैठक रखवाई थी। आप आदमी पार्टी की सरकार को खुद भी ऑटो के किराये में बढ़ोतरी न की जल्दी है। इसी मुद्दे पर ऑटो वालो की राय जानने के लिए उन्होंने बैठक बिठाई।

ऐसे में दिल्ली में रहने वालो को ऑटो के बढ़ते किरायों का झटका लग सकता है क्योकि इस बैठक में ऑटो यूनियन के प्रतिनिधियों की मांगो पर सहमति दे दी है। इस बैठक में अरविन्द केजरीवाल समेत परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और परिवहान वर्षा जोशी भी उपस्तिथ थे और तो और अब से कही बीच में रुकने या जाम लगने की स्तिथि में 1 रुपए पर मिनट शुल्क जो की प्रतीक्षा शुल्क मन जायेगा वह भी यात्री को देना होगा। अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ऑटो यूनियन वालो से किराये बढ़ने के लिए मुख्यमंत्री से दरख्वास्त की थी।

केजरीवाल के निर्देशन पर परिवहन मंत्री कैलाश गेहलोत ने यह प्रक्रिया शुरू करवाई थी। इससमे कमेटी मेंबर्स को भी गठित किया गया था और ऑटो यूनियन भी इसमें शामिल थी। उपेंद्र सिंह और संतोष पांडेय जो के ऑटो चालक यूनियन के नेता है वह कुछ दिन पहले केजरीवाल से मिला था और उन्होंने यह भी कहा था की दिल्ली में 2013 के बाद से किराये नहीं बढ़े है।

मीटर ऑन होने के बाद 25 रुपए दो किलोमीटर के लिए निर्धारित है पर उससे आगे 8 रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया बढ़ेगा। साथ ही एक स्थान पर ज्यादा देर ऑटो खड़ा होने पर भी चार्ज लगेगा। किराये बढ़ने के दो तरीके सामने आये थे या तो किराया बढ़ा दिया जाये या तो वेटिंग चार्ज 60 रुपए प्रति घंटा लगा दिया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here